दिल्ली में एक महीने तक चली मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया का समापन हुआ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   08:32
दिल्ली में एक महीने तक चली मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया का समापन हुआ

दिल्ली में मतदाता सूची में संशोधन के लिए महीने भर चला अभियान मंगलवार को समाप्त हो गया। इस दौरान जागरूकता के लिए शहर की बसों पर पोस्टर लगाए गए, विशेष शिविरों का आयोजन किया गया और सोशल मीडिया के जरिये लोगों को इसकी जानकारी दी गई।

नयी दिल्ली। दिल्ली में मतदाता सूची में संशोधन के लिए महीने भर चला अभियान मंगलवार को समाप्त हो गया। इस दौरान जागरूकता के लिए शहर की बसों पर पोस्टर लगाए गए, विशेष शिविरों का आयोजन किया गया और सोशल मीडिया के जरिये लोगों को इसकी जानकारी दी गई। दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि “मतदाताओं के पर्व” के रूप में चलाई गई यह प्रक्रिया “बेहद सार्थक” रही।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

‘स्पेशल समरी रिवीजन-2022’ (एसएसआर-2022) एक नवंबर से शुरू किया गया था और इस दौरान एक जनवरी 2022 से पहले 18 साल या उससे अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति मतदाता के तौर पर पंजीकरण करवा सकता था। अंतिम मतदाता सूची पांच जनवरी को प्रकाशित होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-से कहा, “एसएसआर 2022 प्रक्रिया का एक समापन हुआ।

मतदाता पंजीकरण, नाम जोड़ने, मृतकों के नाम हटाने और सुधार के लिए पिछले एक महीने में सौंपे गए सभी आवेदन पत्रों की जांच होगी और जनवरी में अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। यह प्रक्रिया बेहद सार्थक रही।” दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए तैयारियां की थीं ताकि कोई मतदाता वंचित न रहजाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...