वाहन विनिर्माताओं के संगठन ने सीएनजी कीमतों में कटौती की मांग की

Compressed Natural Gas
Google Creative Commons.
संगठन ने सरकार से इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क कम करने का भी अनुरोध किया। उसने कहा कि इससे घरेलू बाजार में इस्पात की कीमतों में नरमी लाने में मदद मिलेगी।

नयी दिल्ली| वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने सीएनजी की कीमतों में कटौती करने और इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क घटाने का सरकार से अनुरोध किया है।

सियाम ने रविवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को टैग करते हुए कहा कि वाहन उद्योग पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने के फैसले का स्वागत करता है। उसने कहा कि इस फैसले से मुद्रास्फीति पैदा करने वाले दबावों में नरमी आएगी और आम आदमी को राहत मिलेगी।

सियाम ने इसके साथ ही सरकार से सीएनजी की कीमतों में भी कटौती करने का अनुरोध करते हुए कहा कि सीएनजी के दाम कम होने से आम आदमी को राहत मिलेगी और सार्वजनिक परिवहन भी अधिक स्वच्छ ऊर्जा के साथ संभव हो पाएगा। संगठन ने सरकार से इस्पात एवं प्लास्टिक उत्पादों के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क कम करने का भी अनुरोध किया। उसने कहा कि इससे घरेलू बाजार में इस्पात की कीमतों में नरमी लाने में मदद मिलेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़