पुणे में PFI की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने 1 आरोपी को हिरासत में लिया

Pakistan Zindabad
ANI
अभिनय आकाश । Sep 24, 2022 12:34PM
पुलिस ने तक्काल कार्रवाई करते हुए कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था जिन्हें आज सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके अलावा बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ राष्ट्रव्यापी एक्शन के बाद इस संगठन की तरफ से विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिल रहा है। अब खबर है कि महाराष्ट्र के पुणे में ज़िला कलेक्टर कार्यालय के बाहर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए थे। पीएफआई के कार्यकर्ता वहां ईडी-सीबीआई-पुलिस की छापेमारी के ख़िलाफ़ इकट्ठे हुए थे। पुलिस ने तक्काल कार्रवाई करते हुए कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था जिन्हें आज सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके अलावा बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी की पटना रैली में बनाया था हमले का प्लान, जुटाए गए थे खतरनाक हथियार, विस्फोटक, NIA की जांच में PFI को लेकर बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुणे में विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग अल्लाह हू अकबर के साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। अब पुलिल ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: ISIS जैसे आतंकवादी समूहों के लिए PFI मुस्लिम युवाओं की कर रहा भर्ती, NIA का दावा- भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने की रच रहा साजिश

पीएफआई पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, एनआईए के नेतृत्व में बहु-एजेंसी टीमों ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए 15 राज्यों में लगभग एक साथ छापे में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पीएफआई के 93 लोकेशन पर छापे डाले गए थे, जिसमें पीएफआई के कुल 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

अन्य न्यूज़