उत्तर प्रदेश की पंचायत का अजीब इंसाफ, बलात्कार के आरोपी को पड़ेंगी पांच चप्पल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   14:18
उत्तर प्रदेश की पंचायत का अजीब इंसाफ, बलात्कार के आरोपी को पड़ेंगी पांच चप्पल

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की एक ग्राम पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला लेते हुए एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार का मामला सुलझाने के लिये 50,000 रुपये का आर्थिक दंड लगाने के साथ ही आरोपी को पांच चप्पल मारने को कहा।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की एक ग्राम पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला लेते हुए एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार का मामला सुलझाने के लिये 50,000 रुपये का आर्थिक दंड लगाने के साथ ही आरोपी को पांच चप्पल मारने को कहा। ग्राम पंचायत का फैसला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मंगलवार को अधिकारियों को लड़की की मेडिकल जांच कराने और उसका बयान दर्ज करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: डीडीएमए ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण लक्ष्मी नगर बाजार किया बंद

पुलिस के अनुसार, 23 जून को कोठीभर थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की की मां ने गांव के एक लड़के द्वारा उनकी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए शिकायत ग्राम पंचायत में की। इसके बाद पंचायत ने युवती से 50 हजार रुपये लेने और पंचायत के सामने आरोपी को पांच चप्पलें मारने के बाद समझौता करने को कहा।

इसे भी पढ़ें: खेल रत्न के लिए मिताली और अश्विन के नाम की सिफारिश करेगा बीसीसीआई

पुलिस के मुताबिक, पंचायत के फैसले से असंतुष्ट लड़की के परिवार ने 25 जून को कोठीभर पुलिस से संपर्क किया और पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया। महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा, मेडिकल परीक्षण में बलात्कार की पुष्टि हो जाने के बाद संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...