• संसद, पुलवामा हमले में दविंदर की भूमिका की भूमिका की हो जांच: कमलनाथ

कमलनाथ ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर में पदस्थ डीएसपी दविंदर सिंह को आतंकवादियो के साथ पकड़ा गया। दविंदर सिंह की संसद हमले व पुलवामा कांड में भी संदिग्ध भूमिका की बाते निरंतर सामने आ रही है। यह एक बड़ी खुफिया विफलता का मामला है, इस पर कई सवाल उठ रहे हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आंतकवादियों के साथ हाल में गिरफ्तार किये गये जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी दविंदर सिंह की संसद (वर्ष 2001) और पुलवामा के हमले (वर्ष 2019) में भूमिका की जांच की मांग की है। कमलनाथ ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर में पदस्थ डीएसपी दविंदर सिंह को आतंकवादियो के साथ पकड़ा गया।

दविंदर सिंह की संसद हमले व पुलवामा कांड में भी संदिग्ध भूमिका की बाते निरंतर सामने आ रही है। यह एक बड़ी खुफिया विफलता का मामला है, इस पर कई सवाल उठ रहे हैं। इसकी पूरी जांच होनी चाहिये।’’उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी उनके साथ था, जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था।