यूक्रेन में फंसे जिले के व्यक्ति जिला प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर तुरंत संपर्क करें: अपनीत रियात

यूक्रेन में फंसे जिले के व्यक्ति जिला प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर तुरंत संपर्क करें: अपनीत रियात

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में विभिन्न कार्यों के लिए यूक्रेन गए छात्र छात्राओं को नागरिकों के परिजनों द्वारा अपील की गई कि उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने का प्रयास करें। जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को हेल्पलाइन नंबर जारी किए। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित यूक्रेन में फंसे लोगों की जानकारी प्राप्त होती रहेगी, गृह विभाग को सूचित किया जाता रहेगा।

होशियारपुर  डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन यूक्रेन में फंसे छात्रों और जिले के अन्य नागरिकों की जानकारी एकत्र कर गृह विभाग पंजाब को भेज रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के कुछ व्यक्तियों ने जिला प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर यूक्रेन में फंसे उनके परिजनों के बारे में जानकारी दी है, जिसके आधार पर जिला प्रशासन ने 20 लोगों की सूची प्रदान की है यूक्रेन के नाम, विश्वविद्यालय/कॉलेज के नाम, पासपोर्ट में फंसे जिले से ले नंबर और पता सचिव गृह विभाग पंजाब को भेज दिया गया है।

 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में विभिन्न कार्यों के लिए यूक्रेन गए छात्र छात्राओं को नागरिकों के परिजनों द्वारा अपील की गई कि उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने का प्रयास करें। जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को हेल्पलाइन नंबर जारी किए। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित यूक्रेन में फंसे लोगों की जानकारी प्राप्त होती रहेगी, गृह विभाग को सूचित किया जाता रहेगा। जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि यूक्रेन में फंसे व्यक्तियों के नाम, पिता का नाम, पासपोर्ट नंबर, विश्वविद्यालय/कॉलेज का नाम, यूक्रेन का स्थान आदि जारी हेल्पलाइन नंबरों पर अधिक से अधिक जानकारी साझा करें जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में सूचना के रूप में प्रक्रिया पूरी की जा सकती है जल्द से जल्द संबंधित विभाग को भेजा जाए।

इसे भी पढ़ें: संस्कृत को लोकभाषा बनाने की आवश्यकताः राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर

श्रीमती रियात ने कहा कि जिला प्रशासन होशियारपुर ने यूक्रेन में फंसे जिले के छात्रों की जानकारी एकत्र करने के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जानकारी हेल्पलाइन नम्बर 01882-220301 व मोबाईल नम्बर 94173-55560 पर दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस हेल्पलाइन नंबर के अलावा उपायुक्त कार्यालय के कमरा नंबर 105 में कार्य के समय जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को अभी तक मिली जानकारी के अनुसार होशियारपुर के गांव खदरक की नलिनी कौर, मुकेरियां के मोहल्ला अहलूवाली की जय इंदरप्रीत पाल, गांव हाजीपुर की करिश्मा चौधरी, गांव की चमेली कौर धनोआ, होशियारपुर लिया के गांव हरदोखनपुर के अंकित का, होशियारपुर के अमित मोहल्ला विजय नगर बग्गा, तलवाड़ा की अनिका, होशियारपुर के गांव फुगलाना की पूनम केशव, दसूहा की राधा स्वामी कॉलोनी की तेजवीर कौर, मुकेरियां के गांव खिचियां के वसंत विहार की गुरलीन पाल कौर, गांव नथुवाल की सुगंधा राणा, v की चाहत गांव फतेहपुर का बल्ज इंदर ठाकुर गांव संगो कटराला हलेड जनार्दाना दी अदिति ठाकुर और गांव टांडा राम सहाई के अमनप्रीत सिंह, दसूहा के गांव बहिबोवाल चनियां की नवनीत कौर, गढ़शंकर में एम्मा जट्ट के बलकार सिंह, मुकेरियां के गांव ठंडा चूड़ियां की राबिया सिंह और ढोल के पार्थ शर्मा अखेरा और दसूहा वार्ड नंबर 6 सिंह के नाम के गुरविंदर गृह विभाग को भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जिला प्रशासन यूक्रेन में फंसे लोगों की जानकारी समय पर विदेश मंत्रालय को प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य कर रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।