G20 शिखर सम्मेलन में बोले PM मोदी- अफगानिस्तान को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोका जाए

G20 शिखर सम्मेलन में बोले PM मोदी- अफगानिस्तान को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोका जाए

अफगानिस्तान पर जी-20 बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कट्टरपंथ, आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी के गठजोड़ के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का भी आह्वान किया।

अफगानिस्तान को लेकर जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगान क्षेत्र को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोकने पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने अफगान नागरिकों को तत्काल और निर्बाध मानवीय सहायता और एक समावेशी प्रशासन का आह्वान किया। अफगानिस्तान पर जी-20 बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कट्टरपंथ, आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी के गठजोड़ के खिलाफ संयुक्त लड़ाई का भी आह्वान किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान में समावेशी प्रशासन का आह्वान किया जिसमें महिलाओं व अल्पसंख्यकों का भी प्रतिनिधित्व हो। उन्होंने अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए समर्थन व्यक्त किया और अफगानिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2593 में निहित संदेश के लिए जी20 के नए समर्थन का आह्वान किया। बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान पर एकीकृत प्रतिक्रिया के लिये अंतरराष्ट्रीय समुदाय का आह्वान किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...