PM मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को किया समर्पित, बोले- यह उत्तर प्रदेश की शान है

PM मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को किया समर्पित, बोले- यह उत्तर प्रदेश की शान है

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र की जनता को समर्पित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में जिन्हें भी उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो वो यहां पर आकर देख लें। तीन वर्ष पहले जब मैंने एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था उस वक्त नहीं सोचा था कि एक दिन यहां पर विमान से उतरूंगा।

सुल्तानपुर। लखनऊ से गाजीपुर तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय वायुसेना के विमान सी-130जे सुपर हरक्यूलिस से सुल्तानपुर पहुंचे। जहां पर गर्मजोशी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहीं। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन समारोह के कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां पर मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या राममंदिर की एक मूर्ति भेंट की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र की जनता को समर्पित किया। 

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश को विकास की एक नई जीवन रेखा के रूप में करेगा स्थापित: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की शान है पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में जिन्हें भी उत्तर प्रदेश के सामर्थ्य पर जरा भी संदेह हो वो यहां पर आकर देख ले। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था उस वक्त यह नहीं सोचा था कि एक दिन उसी एक्सप्रेस-वे पर विमान से उतरूंगा। यह एक्सप्रेस-वे तेज गति से बेहतर भविष्य की ओर ले जाएगा। यह एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के विकास, प्रगति और नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का एक्सप्रेस-वे है। इसके साथ ही यह एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की दृढ़ इच्छाशक्ति का पूनी प्रगृतिकरण है। यह एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश संकल्पों की सिद्धी का जीता-जागता प्रमाण है। यह उत्तर प्रदेश की शान है। यह उत्तर प्रदेश का कमाल है। 

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे: क्रेडिट लेने की मची होड़, अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज, भाजपा ने किया पलटवार

गौरतलब है कि लखनऊ से गाजीपुर तक जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लगभग 341 किमी लंबा है जो उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे है। जिसकी लागत करीब 22,500 हजार करोड़ रुपए है। इसकी आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई 2018 में रखी थी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के उद्घाटन करने से दो दिन पहले रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुखोई-मिराज लड़ाकू विमानों का अभ्यास हुआ। जबकि एयर स्ट्रिप पर सी 130 जे हरक्यूलिस विमान उतरा था और आज प्रधानमंत्री मोदी इसी विमान से सुल्तानपुर पहुंचे हैं।

यहां सुने पूरा संबोधन:-





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...