मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ई सिगरेट स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 29, 2019   12:01
मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ई सिगरेट स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक

ई सिगरेट में अनेक प्रकार के खतरनाक रसायन मिलाए जाने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ई सिगरेट के बारे में गलत धारणा और भ्रांति फैलायी गई है।

नयी दिल्ली। देश में ई सिगरेट पर प्रतिबंध लगाए जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नशे की इस लत के दुष्प्रभावों को रेखांकित करते हुए चेतावनी दी है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से यह बेहद हानिकारक है। प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि तंबाकू का नशा स्वास्थ्य के लिये काफी हानिकारक है और लोगों को इस व्यसन को छोड़ देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: क्या है ई-सिगरेट और क्यों किया गया इसे भारत में बैन?

ई सिगरेट में अनेक प्रकार के खतरनाक रसायन मिलाए जाने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ई सिगरेट के बारे में गलत धारणा और भ्रांति फैलायी गई है। देश में ई सिगरेट पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में ई सिगरेट के बारे में कोई गलतफहमी नहीं पालें। प्रधानमंत्री ने एकल उपयोग प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करने में पूर्ण सहयोग की भी अपील की। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।