• हंगामे के बीच राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- विपक्ष की मानसिकता महिला, दलित और आदिवासी विरोधी

अंकित सिंह Jul 19, 2021 12:53

इस दौरान सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी विपक्ष के हंगामे की निंदा की। उन्होंने कहा कि दशकों की परंपरा को विपक्ष तोड़ रहा है। इससे पहले लोकसभा में भी संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन नये मंत्रियों का सदन में परिचय देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही खड़े हुए, विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में आपने मंत्रियों का परिचय करवाने पहुंचे। इस दौरान राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। राज्यसभा में विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहा था। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कहा कि दलित आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधि से कुछ लोगों को पीड़ा हो रही है। विपक्ष की मानसिकता महिला विरोधी हैं। उन्हें आदिवासी मंत्री का परिचय पसंद नहीं है। सदन में ऐसा पहली बार देखा जा रहा है।

इस दौरान सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी विपक्ष के हंगामे की निंदा की। उन्होंने कहा कि दशकों की परंपरा को विपक्ष तोड़ रहा है। इससे पहले लोकसभा में भी संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन नये मंत्रियों का सदन में परिचय देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही खड़े हुए, विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से शांत होने और मंत्रियों का परिचय होने देने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘परंपराओं को न तोड़ें। आप लंबे समय तक शासन में रहे हैं। आप परंपरा को तोड़कर सदन की गरिमा को कम नहीं करें। इस सदन की गरिमा को बनाए रखें...प्रधानमंत्री जी सदन के नेता हैं और फेरबदल के बाद मंत्रिपरिषद का परिचय करा रहे हैं। आप सदन की गरिमा को बनाए रखें।’’