• पीएम मोदी ने किया जेन गार्डन और कैजान अकादमी का उद्घाटन, भारत-जापान के रिश्ते होंगे मजबूत

अहमदाबाद में ज़ेन गार्डन और कैजान एकेडमी के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि, ज़ेन गार्डन और कैजान एकेडमी के लोकार्पण का ये अवसर भारत-जापान के संबंधों की सहजता और आधुनिकता का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अहमदाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन (एएमए) में एक जापानी जेन गार्डन और काइज़न अकादमी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पीए मोदी ने कहा कि, भारत और जापान जितना बाहरी प्रगति और उन्नति के लिए समर्पित रहे हैं, उतना ही आंतरिक शांति और प्रगति को भी हमने महत्व दिया है। जापानी ज़ेन गार्डन शांति की इसी खोज की, इसी सादगी की सुंदर अभिव्यक्ति है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र के अंदर दो धमाके हुए, कोई हताहत नहीं; जांच जारी

अहमदाबाद में ज़ेन गार्डन और कैजान एकेडमी के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि, ज़ेन गार्डन और कैजान एकेडमी के लोकार्पण का ये अवसर भारत-जापान के संबंधों की सहजता और आधुनिकता का प्रतीक है। मुझे विश्वास है कि जापानी ज़ेन गार्डन, कैजान एकेडमी की स्थापना भारत-जापान के रिश्तों को और मजबूत करेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि, जापान की एक से बढ़कर एक कंपनियां आज गुजरात में काम कर रही हैं। मुझे बताया गया है कि इनकी संख्या 135 से भी ज्यादा है। ऑटोमोबिल से लेकर बैंकिंग तक, कंस्ट्रक्शन से लेकर फार्मा तक, हर सेक्टर की जापानी कंपनी ने गुजरात में अपना बेस बनाया हुआ है। 

पीएम ने वर्चुएल संबोधन में कहा कि,हमारे(भारत और जापान) पास सदियों पुराने सांस्कृतिक संबंधों का मजबूत विश्वास भी है और भविष्य के लिए एक कॉमन विज़न भी! इसी आधार पर हम पिछले कई वर्षों से अपनी स्पेशल स्ट्रेटिजिक एंड ग्लोबल पार्टनरशिप को लगातार मजबूत कर रहे हैं