EU समिट में हिस्सा लेने पुर्तगाल और फ्रांस दौरे पर नहीं जाएंगे पीएम मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 20, 2021   19:32
EU समिट में हिस्सा लेने पुर्तगाल और फ्रांस दौरे पर नहीं जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी भारत-ईयू शिखर बैठक में हिस्सा लेने अगले महीने पुर्तगाल नहीं जायेंगे।विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूरोपीय संघ और पुर्तगाल के नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय किया गया है कि यह शिखर बैठक 8 मई को डिजिटल माध्यम से आयोजित की जायेगी।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक में हिस्सा लेने अगले महीने पुर्तगाल की यात्रा पर नहीं जायेंगे और अब यह बैठक डिजिटल माध्यम से होगी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूरोपीय संघ और पुर्तगाल के नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय किया गया है कि यह शिखर बैठक 8 मई को डिजिटल माध्यम से आयोजित की जायेगी।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, सिर्फ 4 घंटे ही खुलेंगे जरूरी सामानों के दुकान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यूरोपीय संघ और पुर्तगाल के नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श के बाद भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक को 8 मई को डिजिटल माध्यम से आयोजित करने का निर्णय किया गया है।’’ उन्होंने इस मुद्दे पर मीडिया के सवालों पर यह जानकारी दी। बागची ने कहा कि भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक ईयू+27 प्रारूप में पहली बारआयोजित की जा रही है, जो दोनों पक्षों के सामरिक गठजोड़ को और प्रगाढ़ बनाने की साझा आकांक्षा को प्रदर्शित करता है। प्रधानमंत्री के भारत-ईयू शिखर बैठक में हिस्सा लेने के लिये जाने के दौरान फ्रांस की यात्रा करने की भी उम्मीद थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।