नौकरी और व्यापार का प्रलोभन देकर लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुके नटवरलाल परिवार को, पुलिस ने किया गिरफ्तार

arrested
आपको बता दें एयरफोर्स की रिटायर्ड कर्मचारी मिथिलेश त्रिवेदी की बेटी शिखा त्रिवेदी ने अपने साथ 35 लाख की धोखाधड़ी का एक मामला पनकी थाने में दर्ज कराया था

लोगों को नौकरी और व्यापार का प्रलोभन देकर उनसे लाखों की ठगी करके फरार हो जाने वाले नटवरलाल परिवार को पनकी से पुलिस और क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया। इस परिवार ने पनकी में एयरफोर्स के रिटायर्ड कर्मचारी की बेटी से 35 लाख रुपये की ठगी की थी। पुलिस पूछताछ में आरोपित परिवार द्वारा सूबे के कई जिलों में ठगी की घटनाएं सामने आई है। हालांकि आरोपित परिवार ने केवल लखनऊ और नोएडा में ठगी की घटनाओं को कुबूल किया है।

आपको बता दें एयरफोर्स की रिटायर्ड कर्मचारी मिथिलेश त्रिवेदी की बेटी शिखा त्रिवेदी ने अपने साथ 35 लाख की धोखाधड़ी का एक मामला पनकी थाने में दर्ज कराया था। बकौल शिखा 9 महीने पहले राहुल सिंह, पत्नी रेखा चौहान बेटे यश उर्फ अमन वह बेटी याशिका उर्फ ड्ंगक्षप्रासी के साथ अपार्टमेंट के एक फ्लैट में किराये पर रहने आए थे। इस परिवार ने पनकी के रतनपुर कॉलोनी में एक बुटीक खोला और महंगी ड्रेस व अन्य उत्पादों का डिस्प्ले दिखाया। इसके बाद राहुल सिंह व उनके परिवार ने मेलजोल बढ़ाकर बुटीक में माल सप्लाई करने के लिए वर्कशॉप खोलने का लालच दिया और कई बार में उनसे 35 लाख रुपये ठग लिए।

 पिछले साल 23 सितंबर को परिवार फ्लैट में ताला डालकर फरार हो गया। आरोपित परिवार ने अपना बुटीक भी बंद कर दिया था। शिखा ने अपार्टमेंट व आसपास रहने वाले तीन और परिवारों से राहुल द्वारा लाखों की ठगी किए जाने का आरोप लगाया था। मामले में डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर राहुल सिंह और उनकी पत्नी बच्चों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये लोग कहीं व्यापारी, कहीं उद्यमी, कहीं बैंक में उच्च अधिकारी तो कहीं उच्च प्रशासनिक अफसर बनकर लोगों से ठगी किया करते थे। पैसा लेकर यह लोग शहर से फरार हो जाते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़