मरकज पर पुलिस का छापा, 11 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 14 को आइसोलेशन वार्ड में भेजा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2020   17:27
मरकज पर पुलिस का छापा, 11 बांग्लादेशी नागरिकों समेत 14 को आइसोलेशन वार्ड में भेजा

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि यह सभी लोग 27 फरवरी को ढाका से चलकर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज़ गये थे। 14 लोगों का यह दल वहां से लौटकर चार मार्च से ही शहर के काजीपुर स्थित मरकज़ के गेस्ट हॉउस में रुका था। इनमें असम का एक और पश्चिम बंगाल के दो युवक भी शामिल हैं।

भदोही। भदोही जिले में पुलिस ने तब्लीग जमात के मरकज़ पर मंगलवार को छापा मार कर वहां से 11 बांग्लादेशी नागरिकों सहित कुल 14 लोगों को सरकारी अस्पताल में जांच के बाद पृथक वार्ड में भर्ती कराया। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया, ‘‘यह सभी लोग 27 फरवरी को ढाका से चलकर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज़ गये थे। 14 लोगों का यह दल वहां से लौटकर चार मार्च से ही शहर के काजीपुर स्थित मरकज़ के गेस्ट हॉउस में रुका था। इनमें असम का एक और पश्चिम बंगाल के दो युवक भी शामिल हैं। इन लोगों ने पिछले 25 दिन में जगह-जगह लोगों से मिलकर धर्म का प्रचार-प्रसार किया है।’’ 

इसे भी पढ़ें: मरकज मामले की जांच से पहले किसी नतीजे पर पहुंचना सही नहीं: मुस्लिम संगठन 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन लोगों ने चार मार्च के बाद से गेस्ट हाउस और काजीपुर स्थित एक मस्जिद में कई धार्मिक आयोजन भी किये, जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया, ‘‘गेस्ट हाउस में कर्मचारियों सहित उनके संपर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है। प्राथमिक जांच में इन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी सभी को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में बने पृथक वार्ड में 14 दिन के लिए रखा गया है।

इसे भी देखें : Nizamuddin में जुटी Coronavirus की Jamaat 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।