राजनीतिक विचारधाराओं की लड़ाई है विधानसभा चुनाव: सचिन पायलट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   16:35
राजनीतिक विचारधाराओं की लड़ाई है विधानसभा चुनाव: सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस न केवल टोंक बल्कि समूचे राज्य में अप्रत्याशित बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है और राज्य भर में कांग्रेस के लिए लहर है।

 जयपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव दो राजनीतिक विचारधाराओं की लड़ाई है। पायलट ने टोंक विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया और उसका रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि नाराज जनता कांग्रेस के लिए मतदान करने को उतावली है।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस न केवल टोंक बल्कि समूचे राज्य में अप्रत्याशित बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है और राज्य भर में कांग्रेस के लिए लहर है। वहीं पायलट के सामने चुनाव लड़ रहे भाजपा के यूनुस खान ने भी अपना पर्चा सोमवार को दाखिल किया। यूनुस भाजपा की 200 प्रत्याशियों की सूची में एकमात्र मुस्लिम चेहरा हैं।

पर्चा दाखिल करने के बाद खान ने कहा, ‘‘मैं जाति या धर्म पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। सचिन जब मुझसे मिले तो मैंने उनके चेहरे पर तनाव देखा। हम दोनों ही उम्मीदवार के रूप में टोंक की धरती पर पहली बार आए हैं।’’ 

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने डीडवाना से विधायक यूनुस खान का नाम अपनी सूची में अंतिम समय में शामिल करते हुए उन्हें टोंक से अपना प्रत्याशी बनाया। पहले पार्टी ने टोंक से मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को ही प्रत्याशी बनाया था। लेकिन अंतिम सूची में उनका नाम काटकर यूनुस खान को उतारा गया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।