राष्ट्रपति ने कोरोना के कारण जान गंवाने वाले प्रणब मुखर्जी, छह सांसदों को श्रद्धांजलि दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   12:54
राष्ट्रपति ने कोरोना के कारण जान गंवाने वाले प्रणब मुखर्जी, छह सांसदों को श्रद्धांजलि दी

बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कोविंद ने कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले आम लोगों को भी याद किया।

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और संसद के उन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनकी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई। बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कोविंद ने कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले आम लोगों को भी याद किया। राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में हमने अनेक देशवासियों को असमय खोया भी है। हम सभी के प्रिय और मेरे पूर्ववर्ती राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन भी कोरोना काल में हुआ।

इसे भी पढ़ें: सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे केजरीवाल के मंत्री, भाजपा सरकार को भी घेरा

संसद के छह सदस्य भी कोरोना की वजह से असमय हमें छोड़कर चले गए। मैं सभी के प्रति अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’’ उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पिछले साल 31 अगस्त को मुखर्जी का निधन हो गया था। इसके साथ ही, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद सुरेश अंगड़ी, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव, कांग्रेस के कन्याकुमारी से सांसद एच बसंतकुमार और भाजपा के राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।