प्रियंका गांधी को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया, पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जा रही थीं आगरा

प्रियंका गांधी को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया, पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जा रही थीं आगरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने कहा कि पुलिस की खुद स्थिति यह हो गई है कि वे कुछ कह नहीं पा रहे हैं। उनके अधिकारी भी जानते हैं कि ये ग़लत है इसके पीछे कुछ क़ानून व्यवस्था का मुद्दा नहीं है।

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दरअसल, आगरा में 19 अक्टूबर को पुलिस हिरासत में सफाई कर्मचारी की मौत हो गई है। जिसके बाद प्रियंका गांधी बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आगरा जा रही थी, तभी उन्हें लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 

इसे भी पढ़ें: सुष्मिता और प्रियंका ने क्यों छोड़ी कांग्रेस ? रीता बहुगुणा जोशी ने कहा- मुझे भी किया अपमानित 

क्या हर जगह लगी है धारा 144 ? 

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में प्रियंका ने कहा कि पुलिस की खुद स्थिति यह हो गई है कि वे कुछ कह नहीं पा रहे हैं। उनके अधिकारी भी जानते हैं कि ये ग़लत है इसके पीछे कुछ क़ानून व्यवस्था का मुद्दा नहीं है। हर जगह कहते हैं कि धारा-144 है। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि आगरा के जिलाधिकारी ने लखनऊ पुलिस से लिखित अनुरोध किया था कि राजधानी से आगरा आने वाले राजनीतिक दलों के नेताओं को कानून-व्यवस्था के मद्देनजर वहां न आने दिया जाए।

गौरतलब है कि आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए की चोरी के आरोप में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाले अरुण को हिरासत में लिया गया। इस दौरान उससे पूछताछ की गई। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि मंगलवार की रात अरुण के घर की तलाशी ली जा रही थी, उसी दौरान आरोपी की तबियत बिगड़ने लगी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।