आप नहीं जान पाएंगे राहुल गांधी कब छुट्टी पर चले जाएंगे और गोवा सरकार अस्थिर हो जाएगी: शाह

Amit Shah
शाह ने कहा कि गोवा अगले पांच साल में ‘एजुकेशन हब’ में तब्दील हो जाएगा, जिसकी योजना पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तैयार की थी।

पणजी|  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गोवा में युवाओं से उनके बेहतर भविष्य के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने की अपील की और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवाओं को कभी पता नहीं चलेगा कि राहुल गांधी कब छुट्टी पर चले जाएंगे और राज्य में कब अस्थिरता पैदा हो जाएगी।

वास्को शहर में भाजपा के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान शाह ने कहा कि केवल भाजपा ही युवाओं के बेहतर भविष्य की गारंटी दे सकती है। गोवा में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शाह एक दिवसीय दौरे पर आए थे।

शाह ने कहा कि गोवा अगले पांच साल में ‘एजुकेशन हब’ में तब्दील हो जाएगा, जिसकी योजना पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तैयार की थी।

शाह ने कहा कि दो महीने पहले ही गोवा में ‘फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी’ की नींव रखी गई थी। शाह ने कहा, ‘‘ऐसी कई अन्य परियोजनाएं हैं जो पहले से ही गोवा के लिए स्वीकृत हैं।’’ उन्होंने कहा कि उच्चतम साक्षरता दर के कारण गोवा के शिक्षा केंद्र बनने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब आईटी हब बनाया जाता है या कोई विश्वविद्यालय बनाया जाता है तो आपके पास गोवा में नौकरी के अवसर होंगे।इसलिए, मैं कहता हूं, आप सभी को कहीं (किसी अन्य राजनीतिक दल) नहीं जाना होगा क्योंकि अगर आप कांग्रेस का समर्थन करते हैं तो आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि राहुल बाबा कब छुट्टी पर जाएंगे और गोवा सरकार अस्थिर हो जाएगी।’’

शाह परोक्ष रूप से गोवा में कांग्रेस की राजनीतिक स्थिति की ओर इशारा कर रहे थे। पिछले पांच वर्षों में दलबदल के कारण कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़