• पेगासस केस में राहुल गांधी ने की न्यायिक जांच की मांग, कहा- गृह मंत्री इस्तीफा दें

अंकित सिंह Jul 23, 2021 11:08

राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है। इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है। ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है।

पेगासस मामले को लेकर देश में राजनीति खूब हो रही है। विपक्ष  केंद्र सरकार पर सड़क से लेकर संसद तक हमलावर है। आज इसी मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस के प्रदर्शन में राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस जासूसी केस की न्यायिक जांच होनी चाहिए। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा और कहा कि मेरा फोन भी टैप हुआ है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह जनता की आवाज पर आक्रमण है।

राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है। इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है। ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है। सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन PM और गृहमंत्री ही कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले कांग्रेस ने बदली उत्तराखंड की पूरी टीम, पूर्व मंत्री ने कहा- इससे राज्य में पार्टी की समस्या का हल नहीं होगा

वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमें न्यायिक जांच चाहिए। सरकार घोषणा करे कि न्यायिक जांच होगी। जो जासूसी किए हैं उसमें नई-नई चीजें उजागर हो रही हैं। इस हालात में क्या चर्चा करेंगे। वे आज चर्चा करेंगे कल एक दूसरा नाम आ जाएगा।