उन्हें इटली में केवल अपनी नानी की परवाह है: आदित्यनाथ का राहुल, प्रियंका पर निशाना

Yogi Adityanath
आदित्यनाथ ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है, तो उत्तर प्रदेश को माफिया राज मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि अबजेल में बंद माफिया को छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप विकास के लिए वोट करना चाहते हैं, तो हमें अपना वोट दें।अगर आप विनाश के लिए वोट करना चाहते हैं तो उन्हें वोट दें।

बुलंदशहर (उप्र)|  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब देश ने कोरोना वायरस महामारी का सामना किया तब उनकी पार्टी ने केवल भाई-बहनों की इटली में नानी’’ की परवाह की।

भाजपा नेता योगी ने विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक बैठक में, मायावती की बहुजन समाज पार्टी पर भी हमला किया और समाजवादी पार्टी को चाचा-भतीजा पार्टी कहा।

योगी का परोक्ष तौर पर इशारा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की ओर था। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य की पिछली सरकारों को विकास के लिए समय नहीं मिला।

अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहने के दौर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सैफई (सपा का गृह क्षेत्र) का विकास करना ही चाचा-भतीजे की पार्टी के लिए मायने रखता था।’’ उन्होंने कहा कि बहनजी (मायावती) के लिए एकमात्र मुद्दा उनके भतीजे की तरक्की का था। उन्होंने कहा, जब संकट आया तो भाई-बहन की पार्टी ने देश की परवाह नहीं की, उन्होंने इटली में केवल उनकी नानी के बारे में सोचा।

आदित्यनाथ ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आती है, तो उत्तर प्रदेश को माफिया राज मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि अब जेल में बंद माफिया को छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप विकास के लिए वोट करना चाहते हैं, तो हमें अपना वोट दें। अगर आप विनाश के लिए वोट करना चाहते हैं तो उन्हें वोट दें। कोविड​​​​-19 के खिलाफ राज्य की लड़ाई के बारे में बात करते हुए, आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई की पूरे देश में सराहना की गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश रविवार को देश का पहला राज्य बन गया, जिसने कोविड-19 रोधी टीके की कुल 26 करोड़ खुराक दे दी है। उन्होंने कहा कि लोग संक्रमण की तीसरी लहर से आशंकित थे, और इसको लेकर भय काफी हद तक वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के चलते था, लेकिन राज्य न केवल कठोर अपराधियों से बल्कि कोरोना वायरस से भी निपटने में सक्षम है।’’

पिछली सपा सरकार के दौरान राज्य में कथित अराजकता की तुलना ‘‘केंद्र और राज्य में ‘भाजपा की डबल इंजन की सरकार के दौरान के विकास के साथ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा न केवल अयोध्या में भगवान राम मंदिर बना रही है बल्कि अलीगढ़ में रक्षा गलियारा भी बना रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके विपरीत सपा सरकार के दौरान पूरे राज्य में देशी पिस्तौल के अवैध कारखानों में तेज वृद्धि हुई थी।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘अलीगढ़ में एक रक्षा गलियारा आ रहा है और जब इस गलियारे के कारखानों में बनी तोपों को बुलंदशहर के युवा देश की सीमाओं पर संचालित करेंगे, तो दुश्मन भाग खड़ा होगा।’’ जेवर में बनने वाले नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बुलंदशहर के लिए लाभों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे जिले का विकास और समृद्धि भी होगी।

उन्होंने बुलंदशहर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखने की भी बात की और कहा कि 36 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा होने के बाद, जिले के युवा यहां पढ़ाई और लोगों को इलाज कर सकेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़