कर्नाटक में राहुल गांधी का स्वागत, भारत जोड़ो यात्रा ने किया पहले बीजेपी शासित राज्य में प्रवेश

Rahul Gandhi
creative common
अभिनय आकाश । Sep 30, 2022 2:27PM
यात्रा अपने 23वें दिन पहले भाजपा शासित राज्य में प्रवेश कर रही है। यात्रा के राज्य में आगमन से पहले, राज्य में राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के कई पोस्टर फाड़े गए।

भारत जोड़ो यात्रा के राज्य की सीमा पर पहुंचने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया समेत पार्टी नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। यात्रा अपने 23वें दिन पहले भाजपा शासित राज्य में प्रवेश कर रही है। यात्रा के राज्य में आगमन से पहले, राज्य में राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के कई पोस्टर फाड़े गए। यात्रा के स्वागत के लिए लगाए गए 40 से अधिक पोस्टर फाड़े गए। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के पोस्टर फाड़ने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर गहलोत, कांग्रेस हाईकमान ने दिखाई सख्ती, सोनिया से मिले पायलट | राजस्थान संकट पर बड़ी बातें

कर्नाटक कांग्रेस की यात्रा की तैयारी

यात्रा कर्नाटक कांग्रेस के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पार्टी के सदस्य राहुल गांधी और यात्रा के स्वागत के लिए कई दिनों से काम कर रहे हैं। यात्रा राष्ट्रीय और कर्नाटक में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कांग्रेस का आंदोलन है। यह कर्नाटक कांग्रेस के लिए और भी महत्वपूर्ण हो गया। यात्रा राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक मजबूत विपक्ष के रूप में कांग्रेस की प्रतिष्ठा को मजबूत करने में मदद करेगी।

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल का बीजेपी पर हमला, पूछा- बीजेपी-RSS को लोगों द्वारा चुनी सरकार को गिराने का क्या अधिकार?

बता दें कि कर्नाटक की ये यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के लिए राहुल गांधी को अपनी क्षमता साबित करने का एक अवसर भी है। हालांकि अभी तक सिद्धारमैया यात्रा से दूर रहे हैं। कन्याकुमारी में यात्रा के शुभारंभ के दौरान उन्हें देखा नहीं गया था, जब शिवकुमार सहित अन्य सभी शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की थी।

अन्य न्यूज़