रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वाराणसी जंक्शन का लिया जायजा, यात्रियों की सुविधा बढ़ाने पर हुई चर्चा

Ashwini Vaishnav
आरती पांडेय । Dec 25, 2021 11:59AM
रेल मंत्री ने बताया की 2014 से पहले उत्तर प्रदेश सरकार को रेलवे विकास के लिए मिलने वाले 1100 करोड़ रुपए मोदी सरकार में बढ़ाकर 12 हजार करोड़ कर दिया गया है, उन्होंने उत्तर प्रदेश रेलवे विकास कार्यों का संज्ञान लिया

बीते शुक्रवार केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दो दिवसीय दौरे पर काशी पधारे, इस मौके पर उन्होंने बरेका प्रशासन भवन के कीर्ति कक्ष में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में वाराणसी से लंबी दूरी के लिए वंदे भारत के तर्ज पर कई और हाई स्पीड ट्रेन के संचालन पर चर्चा हुई। 

इसे भी पढ़ें: काशी दौरे पर केन्द्रीय रेल मंत्री, रेलवे अफसरों के साथ बैठक और आगामी विधानसभा चुनाव का लेंगे जायजा

अपने दौरे पर रेल मंत्री ने वाराणसी जंक्शन निरीक्षण के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा की, 2014 से पहले सभी रेलवे स्टेशनों की गंदगी चरम पर थी, लेकिन मोदी जी के स्वच्छता अभियान के बाद रेलवे स्टेशन की सफाई और सुंदरीकरण निश्चित तौर पर देखी जा सकती है। उन्होंने अधिकारियों संग छोटे रेलवे स्टेशनों की सफाई और सुंदरीकरण सहित लोकल यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर कुछ लंबी दूरी व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव पर चर्चा की। 

इसे भी पढ़ें: वाराणसी के विकास के लिए पीएम मोदी ने किया 22 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण, जानिए इसका महत्व

रेल मंत्री ने बताया की 2014 से पहले उत्तर प्रदेश सरकार को रेलवे विकास के लिए मिलने वाले 1100 करोड़ रुपए मोदी सरकार में बढ़ाकर 12 हजार करोड़ कर दिया गया है, उन्होंने उत्तर प्रदेश रेलवे विकास कार्यों का संज्ञान लिया और भाजपा जनप्रतिनिधियों से रेल विकास की जरूरतों और समस्याओं की भी जानकारी ली। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने रेल मंत्री को छित्तूपुर न्यू रेलवे कॉलोनी और  कैंट स्थित एईएन कॉलोनी में साफ-सफाई की व्यवस्था से अवगत कराया। बैठक में भाजपा नेताओं सहित बारेका,पूर्वोतर रेलवे, उत्तर रेलवे, एवं पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक भी शामिल हुए।

अन्य न्यूज़