अरुणाचल की जनता से राजनाथ सिंह की अपील, कहा- शांति व्यवस्था बनाए रखें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2019   16:32
अरुणाचल की जनता से राजनाथ सिंह की अपील, कहा- शांति व्यवस्था बनाए रखें

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से फोन पर बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन और स्थिति पर चर्चा की।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छह आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र देने के प्रस्ताव के खिलाफ राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अरुणाचल प्रदेश के लोगों से शांति बनाये रखने की शनिवार को अपील की। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से भी बात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य में व्याप्त स्थिति के बारे में अवगत कराया। 

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले पर बोले राजनाथ, समय आएगा जब लोगों की आकांक्षा पूरी होगी

गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया कि राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से फोन पर बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन और स्थिति पर चर्चा की। ट्वीट में कहा गया है, ‘गृह मंत्री ने लोगों से शांत रहने और राज्य में शांति बनाये रखने का आग्रह किया है।’ राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि वह नामसाई और चांगलांग जिलों में छह समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र जारी करने पर विचार कर रही है। इसके बाद अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।