छत्रपति हत्या मामले में राम रहीम समेत 3 अन्य दोषी करार, 17 को होगी सजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 11 2019 4:52PM
छत्रपति हत्या मामले में राम रहीम समेत 3 अन्य दोषी करार, 17 को होगी सजा

पत्रकार हत्या मामले में पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दोषी माना है और अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

पंचकुला। सीबीआई की एक अदालत ने 2002 में पत्रकार राम चंद्र छत्रपति की हुई हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और तीन अन्य को शुक्रवार को दोषी करार दिया। उन्हें 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी। विशेष सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह ने यहां डेरा प्रमुख और तीन अन्य को इस मामले में दोषी ठहराया। सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने पीटीआई  बताया, ‘सभी चार आरोपियों को दोषी ठहराया गया है।’

इसे भी पढ़ें: पत्रकार हत्याकांड मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को आएगा फैसला

इस मामले में 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी। तीन अन्य आरोपियों में कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह और कृष्ण लाल शामिल हैं। गुरमीत (51) रोहतक की सुरनिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुआ। वह अपनी दो अनुयायियों से बलात्कार करने के मामले में फिलहाल 20 साल की कैद की सजा काट रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 2002 में छत्रपति की उनके आवास के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। 

इसे भी पढ़ें: अदालत ने अनुयायियों को नपुंसक बनाने के मामले में गुरमीत राम रहीम को जमानत दी

दरअसल उनके अखबार ‘पूरा सच’ ने एक पत्र प्रकाशित किया था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में गुरमीत किस तरह से महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता था। यह मामला 2003 में दर्ज किया गया था और इसे 2006 में सीबीआई को सौंपा गया था। मामले में गुरमीत को मुख्य षडयंत्रकर्ता नामजद किया गया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video