राज्यसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने 2 नामों का किया ऐलान, मीसा भारती के साथ-साथ फैयाज अहमद को इनाम

lalu tejashwi
ANI
अंकित सिंह । May 26, 2022 3:55PM
लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती को एक बार फिर से राज्यसभा भेजेंगे। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता फैयाज अहमद भी राज्यसभा जाएंगे। खबर के मुताबिक दोनों प्रत्याशी शुक्रवार को 11:30 बजे राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरेंगे।

राज्यसभा चुनाव के लिए राजनीतिक हलचल लगातार तेज है। इन सबके बीच बिहार में भी राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। राजद की ओर से राज्यसभा के लिए किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा, फिलहाल इस सवाल पर विराम लग गया है। दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू यादव बुधवार को पटना पहुंचे थे। इसके बाद माना जा रहा था कि वह कभी भी राज्यसभा चुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकते हैं। इसी कड़ी में अब यह नाम सामने भी आ गए हैं। लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती को एक बार फिर से राज्यसभा भेजेंगे। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता फैयाज अहमद भी राज्यसभा जाएंगे। खबर के मुताबिक दोनों प्रत्याशी शुक्रवार को 11:30 बजे राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरेंगे।

इसे भी पढ़ें: '...तुम हमें अपनी ज़मीन दो और हम तुम्हें ग्रुप-डी की नौकरी देंगे', लालू परिवार पर सुशील मोदी का निशाना

मीसा भारती का नाम राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर तय माना जा रहा था। मीसा भारती पिता लालू प्रसाद यादव के साथ ही बुधवार को पटना पहुंची थीं। लालू यादव तबीयत खराब होने की वजह से मीसा भारती के आवास पर दिल्ली में रुकते हैं। खबर यह भी है कि विधानसभा से राज्यसभा चुनाव के लिए दोनों ही उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन फॉर्म ले लिया है। इसके अलावा जमानत राशि भी जमा करवा दी गई है। फैयाज अहमद राजद के विधायक भी रह चुके हैं। फैयाज अहमद को राज्यसभा भेजकर लालू ने एक बार फिर से राजद के एमवाई समीकरण को मजबूत करने की पहल की है। 2020 के विधानसभा चुनाव में भी फैयाज ने दावेदारी पेश की थी। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले वह मधुबनी के बिस्फी सीट से 2010 और 2015 में विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़