कोरोना की जांच को लेकर पश्चिम बंगाल के खिलाफ फैलाई जा रही है अफवाह: ममता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2020   18:08
कोरोना की जांच को लेकर पश्चिम बंगाल के खिलाफ फैलाई जा रही है अफवाह: ममता

रोजाना यह अफवाह फैलाई जा रही है कि बंगाल में कोविड-19 के लिए केवल कुछ नमूने ही जांचे जा रहे हैं। यह पूरी तरह झूठ है। बंगाल को खराब किट भेजी गयीं जिन्हें अब वापस ले लिया गया है। हमें पर्याप्त जांच किट भी नहीं मिलीं।

कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों का जायजा लेने के लिये टीमें भेजने पर बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि राज्य को खराब जांच किट भेजी गयीं। एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल और केंद्र के बीच राज्य में दो केंद्रीय दलों के पहुंचने के विषय पर गतिरोध सामने आया था। बनर्जी ने कहा, ‘‘रोजाना यह अफवाह फैलाई जा रही है कि बंगाल में कोविड-19 के लिए केवल कुछ नमूने ही जांचे जा रहे हैं। यह पूरी तरह झूठ है। बंगाल को खराब किट भेजी गयीं जिन्हें अब वापस ले लिया गया है। हमें पर्याप्त जांच किट भी नहीं मिलीं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे (केंद्र) हमें रोजाना बता रहे हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना। कानून व्यवस्था की स्थिति देखने के लिए और कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी तैयारी का जायजा लेने के लिए लोगों को भेज रहे हैं। वे कड़े शब्दों में पत्र लिखकर हमें भेज रहे हैं। हम भी उन्हें पत्र भेज सकते हैं। लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है।’’ बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए वो सब कर रही है जो वह कर सकती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।