• अयोध्या में संत मना रहे सांस्कृतिक आजादी, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां

सत्य प्रकाश Aug 05, 2021 14:58

5 अगस्त 2020 में राम मंदिर की नींव रखे जाने के एक वर्ष पूरे हो गए हैं जिसको लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने आज सुबह संतों के साथ भगवान श्री राम की आरती उतारी और मिठाईयां बांट कर खुशियां मनाई। इस दौरान जय श्री राम के जमकर नारे लगाए।

अयोध्या। 500 वर्षों के मंदिर निर्माण का इंतजार अब समाप्त हो रहा। जिसको लेकर चारों तरफ खुशी का माहौल है। आज ही के दिन राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गए शिलान्यास के प्रथम वर्ष को गांठ को अयोध्या में उल्लास के साथ मिठाईयां बांट कर उत्सव मना रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा हुआ है 5 अगस्त का दिन, अखंड भारत के सपने को मिली मजबूती तो...

5 अगस्त 2020 में राम मंदिर की नींव रखे जाने के एक वर्ष पूरे हो गए हैं जिसको लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने आज सुबह संतों के साथ भगवान श्री राम की आरती उतारी और मिठाईयां बांट कर खुशियां मनाई। इस दौरान जय श्री राम के जमकर नारे लगाए। तो वहीं कई राज्यों से अयोध्या पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ता भी हनुमान गढ़ी सहित अन्य मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: नए भारत में पद नहीं पदक महत्वपूर्ण, परिवार नहीं परिश्रम से आगे बढ़ रहा देश: PM मोदी

महंत परमहंस दास ने बताया कि आज 5 अगस्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे हैं। क्योंकि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद हमारी कितनी पीढियां चल गई।  लाखों रामभक्तों ने अपने प्राणों को आहूत कर दिए। उसके बाद सर्वोच्च न्यायालय से राम मंदिर के पक्ष में जो फैसला आया और देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन हुआ। और लोगो के लिए होली दिवाली से बढ़ करके महोत्सव है उसको लेकर विशेष अर्चन पूजन किया गया है। और शाम को दीप महोत्सव मनाया जाएगा जिसके लिए सुबह से मिठाईयां बांटी जा रही है।