संजय राउत ने कोश्यारी को बताया बीजेपी का प्रचारक, कहा- महाराष्ट्र में राज्यपाल की गरिमा ख़त्म हो गई

Sanjay Raut
ANI
अभिनय आकाश । Nov 22, 2022 12:32PM
संजय राउत ने कहा कि उन्हें हम राज्यपाल मानने को तैयार नहीं है वे तो बीजेपी के प्रचारक हैं। जो राज्यपाल होते हैं वह तो संविधान का ध्यान रखते हैं, लेकिन जिस प्रकार से राज्यपाल (भगत सिंह कोश्यारी) ने जो भी वक्तव्य दिया है उससे महाराष्ट्र की जनता में गुस्सा है।

शिवसेना नेता संजय राउत (उधव ठाकरे गुट से) ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भाजपा के एक विनम्र सेवक और प्रचारक हैं। संजय राउत ने आगे कहा कि वे भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल मानने को तैयार नहीं हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि उन्हें हम राज्यपाल मानने को तैयार नहीं है वे तो बीजेपी के प्रचारक हैं। जो राज्यपाल होते हैं वह तो संविधान का ध्यान रखते हैं, लेकिन जिस प्रकार से राज्यपाल (भगत सिंह कोश्यारी) ने जो भी वक्तव्य दिया है उससे महाराष्ट्र की जनता में गुस्सा है। लोग इसका विरोध कर रहे हैं, महाराष्ट्र में राज्यपाल की गरिमा ख़त्म हो गई है। 

इसे भी पढ़ें: शिवाजी विवाद: शिंदे गुट के विधायक की मांग, इतिहास न जानने वाले गवर्नर को राज्य से बाहर भेजें

बता दें कि बीते दिन शिंदे गुट के विधायक ने भी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से राज्यपाल कोश्यारी को राज्य से बाहर किए जाने की मांग की गई थी।  एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के एक विधायक ने कहा कि राज्यपाल को छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों को समझना चाहिए। उनकी तुलना किसी अन्य महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती है। विधायक ने कहा कि केंद्र में भाजपा नेताओं से मेरा अनुरोध है कि एक व्यक्ति जो राज्य के इतिहास को नहीं जानता है... उन्हें कहीं भेजा जाए। 

इसे भी पढ़ें: 'शिवाजी पुराने आदर्श, अंबेडकर और गडकरी नए', महाराष्ट्र के राज्यपाल के बयान पर मच सकता है सियासी बवाल

बता दें कि राज्यपाल भगत सिंग कोश्यारी ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए शिवाजी को 'अतीत के युग का नायक' बता दिया था।  राज्यपाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को समकालीन 'नायक' बताते हुए उन्होंने कहा, "जब हम स्कूल में थे तो शिक्षक हमसे हमारे पसंदीदा नेताओं के बारे में पूछते थे..महाराष्ट्र ऐसे बड़े नेताओं से भरा पड़ा है..शिवाजी गुजरे जमाने के हीरो बन गए हैं।

अन्य न्यूज़