शरद पवार का बड़ा बयान, कांग्रेस को साथ लेकर ही बन सकता है कोई वैकल्पिक मोर्चा

Sharad Pawar
अभिनय आकाश । Jun 25, 2021 8:15PM
शरद पवार ने कहा कि बैठक (राष्ट्र मंच की बैठक) में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई, लेकिन अगर कोई वैकल्पिक बल खड़ा करना है, तो यह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा। हमें ऐसी ही सत्ता चाहिए और हमने यही बात बैठक में कही थी।

देश को नया राजनीतिक विकल्प देने की कवायद के साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार के यहां विपक्षी नेताओं की एक अहम मीटिंग बुलाई गई थी। कभी इसे गैर बीजेपी दलों का तीसरा मोर्चा करार दिया जा रहाा था तो कभी 2024 की तैयारी का खाका खींचने का मंच। लेकिन तमाम तरह की अटकलों पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने निकट भविष्य में किसी भी तरह के राजनीतिक गठबंधन की संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि सामूहिक नेतृत्व की भूमिका निभाते हुए हमें आगे बढ़ना होगा। मैंने वर्षों तक ऐसा किया लेकिन अभी मैं सभी को एक साथ रखने, उनका मार्गदर्शन करने और उन्हें मजबूत करने के लिए काम करूंगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत

पवार ने कहा कि बैठक (राष्ट्र मंच की बैठक) में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई, लेकिन अगर कोई वैकल्पिक बल खड़ा करना है, तो यह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा। हमें ऐसी ही सत्ता चाहिए और हमने यही बात बैठक में कही थी। कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने वाले बयान पर जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि हर राजनीतिक दल को अपना विस्तार करने का अधिकार है। पार्टी कार्यकर्ताओं की ऊर्जा बढ़ाने के लिए हम भी ऐसे बयान देते हैं। इसी तरह, अगर कांग्रेस ऐसा कुछ कहती है (अगले चुनाव अकेले लड़ने के लिए) तो हम इसका स्वागत करते हैं क्योंकि यह उनका अधिकार है।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़