शिवसेना का डबल धमाल, राज्य के बाद मेयर पद पर भी जमाया कब्जा

शिवसेना का डबल धमाल, राज्य के बाद मेयर पद पर भी जमाया कब्जा

शिवसेना उम्मीदवार किशोरी पेडनेकर और सुहास वाडकर निर्विरोध निर्वाचित होकर बृहन्मुंबई नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर चुने गए। जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने दोनों को बधाई दी।

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर मंथन और बैठक का दौर जारी है। आज शाम तक राज्य में नई सरकार की तस्वीर साफ हो जाने की संभावना। सूत्रों के हवाले से जितनी भी खबरें आई उसमें शिवसेना के सीएम पद मिलने की बात तो लगभग पक्की हो चुकी है। लेकिन शिवसेना को दोहरी खुशी मिली है। शिवसेना का मुंबई के मेयर और डिप्टी मेयर दोनों पदों पर कब्जा हो गया। शिवसेना उम्मीदवार किशोरी पेडनेकर और सुहास वाडकर निर्विरोध निर्वाचित होकर बृहन्मुंबई नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर चुने गए। जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने दोनों को बधाई दी।

बता दें कि शिवसेना के बीजेपी अलग होने के बाद यह संभालना जताई जा रही थी कि वो अपना उम्मीदवार जरूर उतारेगी। लेकिन मेयर पद के चुनाव में किसी दूसरी पार्टी ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा। जिसकी वजह से शिवसेना की जीत पक्की हो गई। मुंबई नगरपालिका का नंबर गेम देखें तो शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी है। 227 सीटों वाली महानगर पालिका में शिवसेना के पास 93 पार्षद हैं जबकि BJP के पास 83, कांग्रेस के पास 29 पार्षद हैं। बीएमसी पर कब्जा होना काफी अहम है क्योंकि इसका बजट कई राज्यों के बजट के बराबर होता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...