देश में ही मौजूद हैं परमबीर सिंह, 48 घंटे के भीतर CBI के सामने होंगे पेश, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी से दी राहत

देश में ही मौजूद हैं परमबीर सिंह, 48 घंटे के भीतर CBI के सामने होंगे पेश, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी से दी राहत

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के वकील ने कोर्ट को बताया कि पूर्व पुलिस आयुक्त 48 घंटे के भीतर सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं। जिसके बाद कोर्ट ने परमबीर को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की और उसे जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को सोमवार को बड़ी राहत देते हुए गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है। आपको बता दें कि परमबीर सिंह के वकील ने कोर्ट को बताया कि परमबीर सिंह देश में ही मौजूद हैं। इससे पहले 18 नवंबर को कोर्ट ने परमबीर सिंह को फटकार लगाते हुए एक मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया था। 

इसे भी पढ़ें: परमबीर सिंह पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहां छुपे हैं बताएं बिना नहीं होगी सुनवाई 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक परमबीर सिंह के वकील ने कोर्ट को बताया कि पूर्व पुलिस आयुक्त 48 घंटे के भीतर सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए तैयार हैं। जिसके बाद कोर्ट ने परमबीर को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की और उसे जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

6 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

आपको बता दें कि कोर्ट परमबीर की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार है। इस मामले में 6 दिसंबर को अगली सुनवाई होनी है। इसके अलावा कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। 

इसे भी पढ़ें: परमबीर सिंह से जुड़े जबरन वसूली के मामले में CID ने दो पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परमबीर जांच में हिस्सा ले। परमबीर के खिलाफ 6 एफआईआर दर्ज है। इससे पहले सुनवाई में कोर्ट ने परमबीर को जमकर फटकार लगाई थी और कहा था कि जब तक हमें यह नहीं पता चल जाता कि आप कहां हैं तब तक कोई सुरक्षा नहीं दी जाएगी, कोई सुनवाई नहीं होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।