सुखोई विमान तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 9:28AM
सुखोई विमान तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित
Image Source: Google

पांडे ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। यह रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर धान के एक खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई।

तेजपुर/नयी दिल्ली। भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार रात असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है।



 
पांडे ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। यह रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर धान के एक खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।


रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया। अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। आधिकारिक सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया गया है।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video