भारतीय सेना और उपरकरणों को नष्ट करते नजर आ रहे Superman, इस फिल्म में कश्मीर को दिखाया विवादित क्षेत्र

भारतीय सेना और उपरकरणों को नष्ट करते नजर आ रहे Superman, इस फिल्म में कश्मीर को दिखाया विवादित क्षेत्र

बता दें कि फिल्म के लेखकों ने न केवल कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र बताया बल्कि यह भी दिखाया कि कैसे सुपरमैन और वंडर वुमन कश्मीर जाकर पहले भारतीय सेना के हथियारों को नष्ट करते है और फिर कश्मीर को आर्म्स फ्री जोन घोषित करते है।

अमेरिका के मशहुर सुपरहीरो सुपरमैन की एक नई एनिमेटड फिल्म आई है जिसमें सुपरमैन को भारत विरोधी दिखाया गया है।बता दें कि बुधवार को सोशल मीडिया पर #AntiIndiaSuperman (Anti-India Superman) ट्रेंड कर रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म मेकिंग ब्रांड डीसी की नई एनिमेटेड फिल्म Injustice का एक सीन सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कश्मीर के विवादित मुद्दे से छेड़छाड़ की गई है।इस फिल्म के एक सीन में कश्मीर को विवादित क्षेत्र के रूप में दिखाया गया है। डीसी सुपरहीरो सुपरमैन और वंडर वुमन कश्मीर क्षेत्र के सभी भारतीय सेना और सैन्य उपरकरणों को नष्ट करते नजर आ रहे है और कह रहे है कि, विवादित कश्मीर में हथियारों और सेना की मौजुदगी की कोई जगह नहीं है।

इसे भी पढ़ें: युद्ध के दौरान हथियार नहीं डाले जाते, त्योहारों को पूरी सतर्कता से मनाना होगा: PM मोदी

सीन में इसे हथियार मुक्त क्षेत्र घोषित करते हुए दिखाया जा रहा है। इस फिल्म के एक सीन ने भारतीय सेना को खराब प्रदर्शित किया है। बता दें कि फिल्म के लेखकों ने न केवल कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र बताया बल्कि यह भी दिखाया कि कैसे सुपरमैन और वंडर वुमन कश्मीर जाकर पहले भारतीय सेना के हथियारों को नष्ट करते है और फिर कश्मीर को आर्म्स फ्री जोन घोषित करते है यानि कि कश्मीर में सेना और हथियारों की आवश्यकता नहीं है। फिल्म के सीन में एक पाइटर जेट दिखाई दे रहा है जो कि भारतीय वायु सेना का है और इस फाइटर जेट में सुपरमैन लटका हुआ है और भारतीय़ जेट को गिराने की कोशिश कर रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।