रिजर्वेशन पर सुशील कुमार शिंदे ने दे दिया ऐसा बयान, कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें

Sushil Kumar Shinde
creative common
अभिनय आकाश । Sep 19, 2022 5:22PM
सुशील कुमार शिंदे ने यह कहकर कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधा है कि कांग्रेस के लोगों ने साजिश रची और मुझे मुख्यमंत्री पद से हटा दिया, लेकिन तब से कांग्रेस की हार हुई है। उन्होंने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री रहते हुए लिए गए कुछ फैसलों का भी खुलासा किया।

हाल के दिनों में न केवल महाराष्ट्र में बल्कि पूरे देश में कांग्रेस में एक बड़ा विरोध देखने को मिला है। कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा है तो कुछ ने कांग्रेस में रहते हुए भी अपनी ही पार्टी की नीति की कड़ी आलोचना की है। कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र की राजनीति में पृथ्वीराज चौहान के कांग्रेस छोड़ने की चर्चा थी, जिसके बाद कांग्रेस के बड़े नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने पार्टी के नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

इसे भी पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह को लिखा पत्र, टीटागढ़ के स्कूल में बम विस्फोट की NIA जांच की मांग की

सुशील कुमार शिंदे ने यह कहकर कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधा है कि कांग्रेस के लोगों ने साजिश रची और मुझे मुख्यमंत्री पद से हटा दिया, लेकिन तब से कांग्रेस की हार हुई है। उन्होंने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री रहते हुए लिए गए कुछ फैसलों का भी खुलासा किया। जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब राज्य में गुजराती समुदाय को विशेष आरक्षण दिया जाता था। इस पर सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि चूंकि मेरा दामाद गुजराती है, इसलिए मैंने गुजराती समुदाय को आरक्षण दिया। सुशील कुमार शिंदे ने खेद व्यक्त किया कि यह सब करने के कारण मैं वहां फिर से निर्वाचित हो गया लेकिन अब धीरे-धीरे मेरे निर्वाचन क्षेत्र के नागरिक मुझे भूलने लगे हैं।

इसे भी पढ़ें: नंदीग्राम में शुभेंदु के आगे दीदी फेल! सहकारी समिति के चुनाव में मात्र एक सीट पर जीत पाई TMC

बता दें कि महाराष्ट्र गुजराती सामुदायिक निगम ने आज सोलापुर में एक विशेष समारोह का आयोजन किया। इस बीच सुशील कुमार शिंदे को भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया.गुजराती समुदाय को संबोधित करते हुए सुशील कुमार शिंदे ने दिल से खेद जताया। सुशील कुमार के कांग्रेस विरोधी बयान की सियासी गलियारों में चर्चा है। 

अन्य न्यूज़