सुषमा ने अमेरिका, चीन, सिंगापुर समेत अन्य देशों के विदेश मंत्रियों से बात की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2019   20:50
सुषमा ने अमेरिका, चीन, सिंगापुर समेत अन्य देशों के विदेश मंत्रियों से बात की

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो से फोन पर की गई बातचीत में स्वराज ने उन्हें हमले के पीछे का कारण समझाया और बताया कि खासतौर पर निशाना जेईएम का अड्डा था।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को अपने अमेरिकी, चीनी, सिंगापुर, बांग्लादेशी और अफगानिस्तानी समकक्षों से बात की और उन्हें पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशक्षिण अड्डों पर तड़के किए गए हमलों के बारे में जानकारी दी। सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो से फोन पर की गई बातचीत में स्वराज ने उन्हें हमले के पीछे का कारण समझाया और बताया कि खासतौर पर निशाना जेईएम का अड्डा था। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने चीनी विदेश मंत्री वांग यी से भी बात की और उन्हें ‘एहतियात के तौर पर आत्मरक्षा में की गई असैनिक हमलों’ के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वराज ने हमले को लेकर सिंगापुर, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अपने समकक्षों से भी बात की।

इसे भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक के बाद बोलीं सुषमा, सभी दल ने आतंकवाद के खिलाफ प्रकट की एकजुटता

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा, विदेश सचिव ने अमेरिका, रूस, चीन, फ्रांस, ब्रिटेन समेत सभी अहम देशों के राजदूतों को भी जानकारी दी गई है। श्रीलंका, मालदीव,अफगानिस्तान, भूटान, तुर्की और इंडोनेशिया को भी हवाई हमलों के बारे में जानकारी दी गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।