अफगान राष्ट्रपति से मिलीं सुषमा, द्विपक्षीय, क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की

Sushma Swaraj calls on Afghan president, discusses bilateral, regional issues
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज अशरफ गनी से मुलाकात की। गनी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिलेंगे, जहां दोनों नेताओं के बीच युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान में सुरक्षा और शांति पर चर्चा होगी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की। गनी आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिलेंगे, जहां दोनों नेताओं के बीच युद्ध से जर्जर अफगानिस्तान में सुरक्षा और शांति पर चर्चा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया है, ‘‘#पड़ोसी पहले। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नयी दिल्ली में अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से भेंट की। द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई।’’

एक दिन के लिए दिल्ली आये गनी आज प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे। दोनों नेताओं के बीच अफगानिस्तान में सुरक्षा और शांति को बढ़ावा देने तथा आतंकवाद की बुराई से निपटने पर चर्चा होगी। दोनों नेताओं के बीच आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर भी बातचीत होगी। अपनी यात्रा के दौरान गनी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने 16 अक्तूबर को अपनी काबुल यात्रा के दौरान गनी को भारत आने का न्योता दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़