महिला आयोग आत्मदाह के बाद हुई मौत की जांच के लए टीम जयपुर भेजी

team-sent-to-jaipur-to-investigate-death-of-woman-commission-after-self-sacrifice
एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वह महिला की मौत की जांच के लिए एक टीम भेजेंगी। राजस्थान पुलिस ने कहा कि बलात्कार मामले की जांच की जा रही है लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ‘‘पर्याप्त सबूत’’ नहीं हैं।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने उस महिला की मौत मामले की जांच के लिए सोमवार को एक टीम जयपुर भेजी जिसने अपने पति के एक रिश्तेदार की उससे कथित रूप से बलात्कार करने के लिए गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक पुलिस थाने में आत्मदाह कर लिया था। करीब 36 वर्षीय महिला ने पांच जून को एक पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी रवींद्र सिंह ने 2015 में उससे बलात्कार किया था।

इसे भी पढ़ें: घायल पीड़िता से मिले पहुंची दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष

आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया और महिला उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। महिला अपने पुत्र के साथ रविवार को पुलिस थाने पहुंची जहां उसने उसके मुख्यद्वार के पास स्वयं पर कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। वह करीब 60 प्रतिशत झुलस गई थी और उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला ने बाद में वहां दम तोड़ दिया। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वह महिला की मौत की जांच के लिए एक टीम भेजेंगी। राजस्थान पुलिस ने कहा कि बलात्कार मामले की जांच की जा रही है लेकिन आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ‘‘पर्याप्त सबूत’’ नहीं हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़