Yadadri Temple | तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर को दिया 1.75 करोड़ का दान

Yadadri Temple | तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर को दिया 1.75 करोड़  का दान

तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने यादाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर को मंदिर गोपुरम के सोने की परत चढ़ाने के लिए 1.75 करोड़ रुपये का दान दिया। उन्होंने मेडचल विधानसभा क्षेत्र की ओर से एक करोड़ रुपये नकद और 75 लाख रुपये का चेक सौंपा।

हैदराबाद। तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने गुरुवार को यादाद्री में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर को 1.75 करोड़ रुपये का दान दिया। मंदिर को यह दान मंदिर के गोपुरम (Vimana Gopuram) के लिए सोने की परत चढ़ाने के काम के लिए दिया गया है। राज्य के श्रम मंत्री ने अपने मेडचल विधानसभा क्षेत्र के लोगों की ओर से एक करोड़ रुपये नकद और 75 लाख रुपये का चेक सौंपा। रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकर्ताओं के साथ घाटकेसर में अपने शिविर कार्यालय से एक रैली शुरू की और मंदिर तक लेकर गये बाद में मंदिर के कार्यकारी अधिकारी एन गीता को 1.75 करोड़ रुपये की नकदी सौंप दी।

 

तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा कि 1 किलो सोना यादाद्री पहाड़ी मंदिर को उनके परिवार की ओर से और 2 किलो सोना उनके निर्वाचन क्षेत्र और टीआरएस पार्टी की ओर से दान किया गया। 20 अक्टूबर को, बुनियादी ढांचा प्रमुख मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) ने मंदिर को छह किलो सोना दान करने की घोषणा की। अब तक कारोबारियों, कॉरपोरेट घरानों, जनप्रतिनिधियों और राजनेताओं ने मंदिर को करीब 30 किलो सोना दान किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 19 अक्टूबर को पुनर्निर्मित मंदिर का दौरा किया था और अपने परिवार के सदस्यों की ओर से 1 किलो 16 तोला सोना दान करने की घोषणा की थी।

 

एमईआईएल के निदेशक बी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा हम श्री यद्रद्रि लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर टॉवर (विमना गोपुरम) में सोना चढ़ाना दान करने के लिए विनम्र और विशेषाधिकार महसूस करते हैं। हम जल्द ही छह किलो सोना या उसके बराबर एक चेक सौंपेंगे। हमें विश्वास है कि मंदिर सबसे अधिक में से एक बन जाएगा। 

 

हेटेरो ग्रुप के चेयरमैन बी पार्थसारधि रेड्डी ने 5 किलो सोना दान करने की घोषणा की थी। विमान गोपुरम के सोना चढ़ाना कार्य के लिए कुल 125 किलोग्राम सोने की आवश्यकता होती है। नागरकुनरूल विधायक मर्री जनार्दन रेड्डी ने 2 किलो सोना दान करने का फैसला किया है, जबकि भास्कर राव कावेरी सीड्स की ओर से 1 किलो सोना दान करेंगे।

 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।