Congress ने 6,000 रुपये प्रति वोट संबंधी टिप्पणी को लेकर भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

JP Nadda
प्रतिरूप फोटो
ANI
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार और विधानमंडल दल के नेता सिद्धरमैया ने शिकायत पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है कि वे इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच करें। राज्य में विधानसभा चुनाव मई में होने हैं और गोकक के भाजपा विधायक जारकीहोली द्वारा 6,000 रुपये प्रति वोट की कथित घोषणा के बाद शिकायत दर्ज कराई गई है।

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगाते हुए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और विधायक रमेश जारकीहोली के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार और विधानमंडल दल के नेता सिद्धरमैया ने शिकायत पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है कि वे इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच करें। राज्य में विधानसभा चुनाव मई में होने हैं और गोकक के भाजपा विधायक जारकीहोली द्वारा 6,000 रुपये प्रति वोट की कथित घोषणा के बाद शिकायत दर्ज कराई गई है।

जारकीहोली को 2021 में एक सेक्स स्कैंडल में कथित संलिप्तता के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन्होंने बेलगावी में हाल ही में एक रैली में कथित तौर पर कहा था कि अगर कोई मौजूदा कांग्रेस विधायक मतदाताओं को 3,000 रुपये के उपहार और नकद देते हैं, तो वह मतदाताओं को 6,000 रुपये मूल्य के उपहार एवं नकद देंगे। हालांकि, भाजपा की प्रदेश इकाई ने विधायक के बयान से खुद को अलग कर लिया है। शिकायत में कहा गया है कि 22 जनवरी, 2023 को, भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक रमेश जारकीहोली ने कर्नाटक के बेलगावी में घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता को प्रति वोट 6,000 रुपये देगी। यह बयान कैमरे में रिकार्ड हो गया।

इसे भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri Case: Ashish Mishra Teni को किस आधार पर और किन शर्तों के साथ मिली है जमानत

शिकायत के साथ ही साक्ष्य के तौर पर बयान के वीडियो फुटेज की एक प्रति भी संलग्न की गई है। यह शिकायत यहां हाई ग्राउंड्स थाने में दर्ज कराई गई है। कांग्रेस का आरोप है कि यह मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बोम्मई, नड्डा एवं पार्टी के राज्य प्रमुख नलिन कुमार कतील की मौन स्वीकृति के साथ भाजपा में उच्च स्तर पर रची गई साजिश का हिस्सा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़