यह दौर भी गुजर जाएगा, शिवसेना का फिर उदय होगा : विधायक भास्कर जाधव

 Bhaskar Jadhav
ANI
शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट के नेताओं ने कहा कि पार्टी में मौजूदा उथल-पुथल का दौर भी गुजर जाएगा। उन्होंने विश्वास भी जताया कि शिवसेना का ‘‘फीनिक्स (अमरपक्षी) की तरह फिर से उदय होगा।’’

ठाणे (महाराष्ट्र)। शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट के नेताओं ने कहा कि पार्टी में मौजूदा उथल-पुथल का दौर भी गुजर जाएगा। उन्होंने विश्वास भी जताया कि शिवसेना का ‘‘फीनिक्स (अमरपक्षी) की तरह फिर से उदय होगा।’’ महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रविवार को ठाकरे गुट की ‘महाप्रबोधन यात्रा’ की शुरुआत के मौके पर इस गुट के नेताओं ने यह विचार जाहिर किए। ठाणे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गढ़ है जिन्होंने इस साल जून में बगावत कर ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार गिरा दी थी।

इसे भी पढ़ें: Ukrainian Kyiv Explosions | कीव में मिसाइल हमलों के कारण भीषण विस्फोट, 8 की मौत, 24 अन्य घायल

शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली और 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रविवार को यहां एक सभागार में लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे गुट के विधायक भास्कर जाधव ने कहा कि ठाकरे परिवार के नेतृत्व में शिवसेना ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह दौर भी गुजर जाएगा और शिवसेना का अमरपक्षी की तरह फिर से उदय होगा।’’ जाधव ने दावा किया कि वह दिन दूर नहीं है जब फडणवीस, शिंदे से कुर्सी छीन लेंगे। उन्होंने दावा किया कि हिंदुओं के इतिहास में अपने भाइयों तथा पिता से सत्ता छीनने का कोई उदाहरण नहीं है और यह केवल मुगल शासकों द्वारा किया गया। शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि शिवसेना को खत्म करने की विरोधियों और विश्वासघातियों की कोशिशें कामयाब नहीं होंगी और पार्टी पूरे जोश के साथ एक बार फिर खड़ी होगी।

इसे भी पढ़ें: EC के एक्शन पर जेल से संजय राउत का रिएक्शन, शिवसेना का नया चुनाव चिह्न क्रांति लाएगा

शिवसेना की उप नेता सुषमा अंधारे ने दावा किया कि मुख्यमंत्री शिंदे भाजपा के हाथों की महज एक कठपुतली हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने ‘मन की बात’ बहुत कर ली, अब ‘जन की बात’ की जरूरत है इसलिए यह यात्रा शुरू की गयी है।’’ शिवसेना सांसद राजन विचारे ने कहा कि जनता तक पहुंचने के इस अभियान की शुरुआत उस जगह से की गयी है जहां पार्टी का जन्म हुआ था। उन्होंने कहा कि यह यात्रा आने वाले दिनों में नवी मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों से गुजरेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़