नवा रायपुर किसान आंदोलन में टिकैत की एंट्री, भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

नवा रायपुर किसान आंदोलन में टिकैत की एंट्री, भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ आकर भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते नजर आ सकते हैं। इससे पहले उन्होंने राज्य सरकार से इस मसले पर फोन पर बात करने का आश्वासन दिया था।

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में बीते 52 दिनों से चल रहे आंदोलन में अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की एंट्री हो गई है। राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ आकर भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते नजर आ सकते हैं। इससे पहले उन्होंने राज्य सरकार से इस मसले पर फोन पर बात करने का आश्वासन दिया था। किसान नेताओं का कहना है कि बघेस सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो हम आंदोलन करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: रायपुर से राहुल का सरकार पर वार, कहा- RSS-बीजेपी चाहती है उनकी विचारधारा का पूरे देश में राज हो

किसानों ने राकेश टिकैत को अपने आंदोलन में आमंत्रित किया। राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद रायपुर आने की बात कही है। बता दें कि नवा रायपुर के प्रभावित 27 गांवों के किसान अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर पिछले करीब 52 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों से चर्चा के लिए सरकार ने कृषि मंत्री चौबे की अध्यक्षता में मंत्रियों की समिति बनाई है। इसमें वन मंत्री मोहम्मद अकबर और शिव डहरिया के साथ विधायक धनेंद्र साहू भी शामिल हैं।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।