खालिस्तानी कार्यकर्ताओं, गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में दो गिरफ्तार

arrested
दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब, राजस्थान, झारखंड और राष्ट्रीय राजधानी में खालिस्तानी कार्यकर्ताओं और गैंगस्टरों को कथित तौर पर अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पंजाब, राजस्थान, झारखंड और राष्ट्रीय राजधानी में खालिस्तानी कार्यकर्ताओं और गैंगस्टरों को कथित तौर पर अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके पास से कुल 18 अवैध पिस्तौल और 60 कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के रहने वाले राजेंद्र सिंह बरनाला (22) और बबलू सिंह (30) के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि खालिस्तानी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश के अवैध हथियार आपूर्तिकर्ताओं के संपर्क में हैं।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान: जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के पहले चरण में 62.36 फीसद मतदान

पुलिस ने बताया कि यह पाया गया कि अवैध हथियार आपूर्तिकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय थे और कट्टरपंथी खालिस्तानी समूह और गैंगस्टर भी इन प्लेटफार्मों का उपयोग करके उनसे हथियार खरीद रहे थे।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय को एनडीएमसी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि बरनाला रोहिणी के कराला-बरवाला रोड पर अपने सहयोगी के साथ अपने संपर्कों को अवैध हथियार आपूर्ति करने आएगा। अधिकारी ने बताया कि जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ लिया गया। उनके पास से कई मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़