कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर UGC-NET परीक्षा स्थगित: शिक्षा मंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 20, 2021   16:22
कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर UGC-NET परीक्षा स्थगित: शिक्षा मंत्री

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के आदेश के अनुसार, संशोधित तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी। परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले तारीख का ऐलान कियाजाएगा।

नयी दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को यह घोषणा की कि 2 से 17 मई तक निर्धारित यूजीसी-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) को कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के आदेश के अनुसार, संशोधित तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी। परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले तारीख का ऐलान कियाजाएगा।

निशंक ने ट्वीट किया, ‘‘ कोविड-19 संक्रमण फैलने के मद्देनजर उम्मीदवारों एवं परीक्षाकर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को यूजीसी-नेट दिसंबर चक्र (मई 2021) परीक्षा को स्थगित करने का सुझाव दिया। ’’ वहीं, एनटीए ने अपने आदेश में कहा कि कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों एवं परीक्षाकर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर यूजीसी-नेट परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।