MP में कब होंगे नगरीय निकाय चुनाव ? शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया यह बयान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   19:41
MP में कब होंगे नगरीय निकाय चुनाव ? शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया यह बयान

शहरी विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि प्रदेश में मार्च-अप्रैल के दौरान नगरीय निकाय चुनाव कराए जा सकते हैं। शहरी विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए जल्द ही कानून बनाएगी।

इंदौर। नगरीय निकाय चुनावों के लिए मध्य प्रदेश सरकार को पूरी तरह तैयार बताते हुए राज्य के शहरी विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि ये चुनाव मार्च-अप्रैल के दौरान कराए जा सकते हैं। सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, नगरीय निकायों के चुनावों के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार है और हमने इनके अलग-अलग पदों के आरक्षण की प्रक्रिया भी पूरी कर दी है। अब राज्य निर्वाचन आयोग को इन चुनावों का कार्यक्रम तय करना है। 

इसे भी पढ़ें: धर्मांतरण का कुचक्र रचने वालों पर रोक लगायेगा धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश: विष्णुदत्त शर्मा 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि प्रदेश में मार्च-अप्रैल के दौरान नगरीय निकाय चुनाव कराए जा सकते हैं। शहरी विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए जल्द ही कानून बनाएगी। इंदौर में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य बुरी तरह पिछड़ने पर सिंह ने कहा कि इस परियोजना की तकनीकी तथा वित्तीय कठिनाइयां दूर कर ली गई हैं और जल्द ही इस पर काम तेज हो जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।