लेफ्टिनेंट जनरल चौहान के नए प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बनने से उत्तराखंड लगातार दूसरी बार गौरवान्वित

Lt Gen Chauhan
ANI
लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त अनिल चौहान को देश का नया प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से उत्तराखंड को लगातार दूसरी बार गौरवान्वित होने का अवसर मिला है। पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का स्थान लेने वाले चौहान भी उत्तराखंड के पौड़ी जिले के ही हैं।

देहरादून। लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त अनिल चौहान को देश का नया प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से उत्तराखंड को लगातार दूसरी बार गौरवान्वित होने का अवसर मिला है। पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का स्थान लेने वाले चौहान भी उत्तराखंड के पौड़ी जिले के ही हैं। जनरल रावत और उनकी पत्नी का पिछले साल दिसंबर में एक हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था। चौहान को देश का दूसरा प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर बधाई देते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि उत्तराखंड राज्य से ही देश को दूसरे सीडीएस मिले हैं।

इसे भी पढ़ें: दोहरे धमाकों के विरोध में जम्मू और उधमपुर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि वह सेना के दिनों से उनसे परिचित हैं और वह कार्य कुशल सैन्य अधिकारी रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल चौहान ने उनके साथ कई ऑपरेशनल चुनौतियों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में काम किया है। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह जब सेना में कश्मीर में कोर कमांडर थे उस समय चौहान बारामूला में जीओसी के पद पर तैनात थे।

इसे भी पढ़ें: सैन्य अधिकारियों के खिलाफ व्यभिचार मामलों में अनुशासनात्मक कार्यवाही की प्रणाली होनी चाहिए: न्यायालय

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी चौहान को बधाई देते हुए कहा कि यह पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि ‘हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़