पश्चिम बंगाल में 18 से 44 वर्ष के लोगों का एक मई से टीकाकरण शुरू नहीं होगा : अधिकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   21:07
पश्चिम बंगाल में 18 से 44 वर्ष के लोगों का एक मई से टीकाकरण शुरू नहीं होगा : अधिकारी

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 टीके की खुराक की कमी के कारण शनिवार से 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण शुरू नहीं होगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ अधिकारी नेयह जानकारी दी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 टीके की खुराक की कमी के कारण शनिवार से 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण शुरू नहीं होगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ अधिकारी नेयह जानकारी दी। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि 44 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण हालांकि, विभिन्न केंद्रों पर खुराक की उपलब्धता के आधार पर जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कहर के चलते इंदौर में सात मई तक बढ़ाया गया जनता कर्फ्यू

उल्लेखनीय है कि टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत देश में शनिवार को हो रही है जिसमें 18 से 44 साल के उम्र के लोगों को टीका दिया जाना है। पश्चिम बंगाल सरकार ने बृहस्पतिवार को केंद्र से मांग की कि राज्य के सरकारी और निजी अस्पतालों के लिए टीके की कम से कम तीन करोड़ खुराक उपलब्ध कराई जाए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...