उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से कुलपति प्रो केजी सुरेश ने की भेंट, विश्वविद्यालय की गतिविधियों की दी जानकारी

KG suresh with VP
PR
कुलपति प्रो. सुरेश ने कुलाध्यक्ष एवं उप-राष्ट्रपति को विश्वविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल के निकट बिशनखेड़ी में पचास एकड़ में स्वयं का भवन बनकर तैयार हो चुका है, और शीघ्र ही पूरा विश्वविद्यालय यहां शिफ्ट होने वाला है।

भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने उप-राष्ट्रपति एवं विश्वविद्यालय के कुलाध्यक्ष श्री जगदीप धनखड़ से नई दिल्ली में भेंट की। उप-राष्ट्रपति निवास में हुई मुलाकात में प्रो. सुरेश ने विश्वविद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया। उल्लेखनीय है कि एशिया के पहले पत्रकारिता विश्वविद्यालय होने का गौरव रखने वाले माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलाध्यक्ष देश के उप-राष्ट्रपति हैं। 

इसे भी पढ़ें: पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोले IIMC के महानिदेशक, 'मातृभाषा' की जगह नहीं ले सकती कोई भी भाषा

कुलपति प्रो. सुरेश ने कुलाध्यक्ष एवं उप-राष्ट्रपति को विश्वविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल के निकट बिशनखेड़ी में पचास एकड़ में स्वयं का भवन बनकर तैयार हो चुका है, और शीघ्र ही पूरा विश्वविद्यालय यहां शिफ्ट होने वाला है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में अकादमिक भवन, प्रशासनिक भवन, विशाल सभागार के साथ ही गर्ल्स हॉस्टल, बायस हॉस्टल, कैंटिन, कर्मचारियों,अधिकारियों, शिक्षकों के लिए कैंपस के भीतर ही निवास की भी सुविधा भी उपलब्ध है। प्रो.सुरेश ने राष्ट्रपति को बताया कि इस साल पिछले वर्ष से ज्यादा विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। गौरतलब है कि विगत वर्ष एक लाख तीन हजार विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया था। 

 विवि. के कुलपति प्रो. सुरेश ने उप-राष्ट्रपति को बताया कि विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत नए पाठ्यक्रमों को भी पिछले साल ही शुरु कर दिया है। उन्होंने बताया कि देश एवं राज्य में पत्रकारिता के पाठ्यक्रम को शुरु करने वाला भी यह देश का पहला विश्वविद्यालय है, जिसने बहुत तेजी से नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को अपनाया। इसके साथ ही कुलपति प्रो, सुरेश ने बताया कि इंडिया टुडे की टॉप-10 सूची में भी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को शामिल किया गया है, उन्होंने कहा कि इस सूची में शामिल होने वाला यह देश का पहला हिंदी पत्रकारिता का संस्थान है। गौरतलब है कि द वीक ने भी पत्रकारिता विश्वविद्यालय का नाम अपनी सूची में शामिल किया है। 

इसे भी पढ़ें: IIMC में 'शिक्षक अभिनंदन समारोह', प्रो. संजय द्विवेदी बोले- शिक्षकों और विद्यार्थियों से ही बड़ा बनता है शिक्षण संस्थान

प्रो. सुरेश ने उप-राष्ट्रपति श्री धनखड़ को बताया कि इसी वर्ष विवि के बिशनखेड़ी स्थित नवीन कैंपस में तीन दिवसीय राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का भी आयोजन हुआ था, जिसमें देश के ख्याति प्राप्त अभिनेता, निर्माता, निर्देशक, कलाकारों ने भाग लिया था और तत्पश्चात सिनेमा अध्ययन विभाग का गठन भी हुआ था। विश्वविद्यालय के कुलाध्यक्ष एवं देश के उप- राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों पर उत्सुकता एवं खुशी व्यक्त की। उन्होंने कुलपति प्रो. केजी सुरेश को उपलब्धियों के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए विश्वविद्यालय के प्रगति की कामना की और इससे संबंधित और जानकारी उपलब्ध कराने के लिए आग्रह कियाl

अन्य न्यूज़