मुंबई 26/11 हमले की बरसी पर उपराष्ट्रपति नायडू ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   13:18
मुंबई 26/11 हमले की बरसी पर उपराष्ट्रपति नायडू ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

26/11 की 12वीं बरसी पर उपराष्ट्रपति ने हमले में मारे गए लोगों को परिजनों के प्रति भी संवेदना प्रकट की। नायडू ने ट्वीट किया, ‘‘आज 2008 में मुंबई पर हुए आतंकवादी हमलों में शहीद हुए सुरक्षा बलों के वीर सदस्यों के शौर्य को नमन करता हूं।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने वर्ष 2008 में आज ही के दिन मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि यही समय है कि विश्व समुदाय आतंकवाद को राजनैतिक समर्थन और प्रश्रय देने वाले देशों को चिन्हित कर अलग थलग करे। इस घटना की 12वीं बरसी पर उपराष्ट्रपति ने हमले में मारे गए लोगों को परिजनों के प्रति भी संवेदना प्रकट की। नायडू ने ट्वीट किया, ‘‘आज 2008 में मुंबई पर हुए आतंकवादी हमलों में शहीद हुए सुरक्षा बलों के वीर सदस्यों के शौर्य को नमन करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: 26/11 की 12वीं बरसी आज, मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

इस हमले में हताहत हुए नागरिकों और उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘इस अवसर पर विश्व समुदाय अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के विरुद्ध अपने संकल्प को याद करे और सीमापार आतंकवाद को राजनैतिक समर्थन और प्रश्रय देने वाले देशों को चिन्हित कर अलग थलग करे।’’ मालूम हो कि आज ही के दिन पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी समुद्री मार्ग से मुंबई में प्रवेश कर गए थे और विभिन्न स्थानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी। इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोग मारे गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।