पश्चिम बंगाल चुनाव: सातवें चरण में 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों के लिए मतदान जारी

पश्चिम बंगाल चुनाव: सातवें चरण में 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों के लिए मतदान जारी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान जारी है। आज सुबह 7 बजे से ही मतदान बूथ पर लोगों की कतारे देखने के लिए मिली है। दोपहर में गर्मी के कारण लोग सुबह के समय मतदान करने के लिए आये हैं।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान जारी है। आज सुबह 7 बजे से ही मतदान बूथ पर लोगों की कतारे देखने के लिए मिली है। दोपहर में गर्मी के कारण लोग सुबह के समय मतदान करने के लिए आये हैं। मालदा जिले के रतुआ निर्वाचन क्षेत्र से तस्वीरें आयी है जिसमें आप देख सकते हैं कि कोरोना के नियमों को पालन करते हुए लोगों ने मतदान किया है। लोगों ने सातवें चरण के लिए अपने वोट डाले।  मालदा में रतुआ निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार ने संस्कार प्राथमिक विद्यालय में वेस्ट बंगाल पॉल के 7 वें चरण के लिए अपना वोट डाला। वह कहते हैं, "मालदा में रतुआ सबसे पिछड़ा क्षेत्र है। स्थानीय विधायक एक प्रवासी विधायक है लोगों ने भाजपा के साथ जाने का फैसला किया है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल चुनाव का सातवाँ चरण आज है। लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने और सभी कोविड -19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया।"  टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पीएम मोदी पर हमला किया, अमित शाह ने बंगाल चुनाव को सुपर स्प्रेडर इवेंट कहा जिस पर पलटवार करते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा है: सुपर स्प्रेडर बंगाल चुनाव। एमओ-एसएचए और ईसी अंधा #CovidIndia जोखिम।

 

 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान के दौरान कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहा है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात करने का फैसला किया है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 रोधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में अब कोविड-योद्धाओं की मृत्यु पर शीघ्र ही परिजनों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

उन्होंने कहा कि सातवें चरण में 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर होंगी जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं। बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।