पश्चिम बंगाल सरकार ने हालात की गंभीरता के चलते ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग घोषित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2021   09:57
पश्चिम बंगाल सरकार ने हालात की गंभीरता के चलते ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग घोषित किया

पश्चिम बंगाल सरकार ने हालात की गंभीरता और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह के मद्देनजर म्यूकोरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग घोषित कर दिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने हालात की गंभीरता और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह के मद्देनजर म्यूकोरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस को अधिसूचित रोग घोषित कर दिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आदेश का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्टरों के लिये म्यूकोरमाइकोसिस का पुष्ट या संदिग्ध मामला सामने आने पर अधिकारियों को इसकी जानकारी देना अनिवार्य कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: बिहार सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा- बंगाल से आ रहे सभी यात्रियों की जांच कराएं

आदेश में कहा गया है कि इसके तहत रोगी की निजी जानकारी समेत सभी संबंधित जानकारियों को साझा किया जाना जरूरी है। राज्य में ब्लैक फंगस के चलते अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार तक 10 लोगों का इस बीमारी का इलाज चल रहा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।